Friday 22 April 2016

मुस्लिम का मतलब 'वोट' और 'आतंकवाद ' है ?

            हो सकता है मेरा लिखा हुआ आपको गलत लगे , पर मैं सही -गलत के फ़ेर में न पड़ते हुए जो देखा और सुना वो लिखूंगी .

        जाने मेरा ज़मीर जाग गया है या सोया हुआ journlist उठ के खड़ा  हो गया है जब - मैंने आगरा के एक इलाक़े में पाकिस्तानी ध्वज फहराते देखा , खून कुछ खौलने -सा लगा था ! पुलिस  को वहां आतंकवाद दीखता है और प्रशासन को वोट ! 
अब सही -गलत आप जानिए , जो दिख गया , वो लिख दिया . 
मैं कट्टर हिन्दू हूँ , इसका ये मतलब कतई  नहीं है की इस्लाम से मुझे बैर है और मुसलमानों से नफ़रत . गलत की कोई जात -धर्म -ईमान नहीं होता .हम अपनों के सामने तनके खड़े हो जाते हैं और दूसरा सामने हो तब सौ बार सोचते हैं. हम से मेरा मतलब आम जन से है , यदि आप सहमत या शामिल नहीं तो मुबारक़ हो - ' आप विशेष ' हैं ! और मेरी बात अभी पूरी की पूरी शेष है :)
------------  डॉ. प्रतिभा स्वाति

1 comment:

  1. RAJNETAO KI GANDI RAJNEETI VOTES KE LOYE, APNI MATR-BHOOMI KO SHARAMSHAR HONE POR MAJBOOR ..Anekta me samanta me desh droh ko mut saho , Kaash iss satye por sab ekjut ho jaye

    ReplyDelete